Type Here to Get Search Results !

ad

ADD


 

𝐘𝐚𝐦𝐮𝐧𝐚𝐧𝐚𝐠𝐚𝐫 𝐍𝐞𝐰𝐬 : प्लाट बुकिंग के लिए अब 22 फरवरी तक खुला रहेगा पोर्टल, अब तक 807 पात्रों ने कराएं प्लाट बुक

पहले 15 फरवरी तक थी मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के पात्रों के प्लाट बुक करने की अंतिम तिथि


मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के पात्रों को जगाधरी के सेक्टर 22 व 24 में आवंटित किए जाएंगे 1131 प्लाट






यमुनानगर DIGITAL DESK  ||   मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत पात्रों के प्लाट बुकिंग के लिए अब 22 फरवरी तक पोर्टल खुला रहेगा। पहले इसकी अंतिम तिथि 15 फरवरी तक थी, लेकिन सरकार ने इसकी अंतिम तिथि बढ़ाकर अब 22 फरवरी कर दी है। योजना के तहत पोर्टल पर अब तक 807 पात्रों ने प्लाट बुक करवा लिए है। प्रथम चरण में 1131 पात्रों को जगाधरी के सेक्टर 22 व 24 में प्लाट दिए जाने है। यह प्लाट नगर निगम क्षेत्र के उन परिवारों को दिए जाएंगे। योजना के जिन पात्रों ने सितंबर-अक्टूबर 2023 में प्लाट के लिए आवेदन किया था। सेक्टर 22 में 919 व सेक्टर 24 में 212 प्लाट आवंटित किए जाने है। अभी तक जिन पात्रों ने प्लाट के लिए बुकिंग नहीं की है। सरकार ने उन्हें अंतिम अवसर देते हुए 22 फरवरी तक पोर्टल खोला है। पात्र हाउसिंग फॉर ऑल विभाग के पोर्टल पर 22 फरवरी कर स्वयं अपना प्लाट बुक कर सकते हैं। इसके अलावा योजना के पात्र बुकिंग के लिए कन्हैया साहिब चौक स्थित नगर निगम कार्यालय में भी संपर्क कर सकते है।






निगमायुक्त आयुष सिन्हा ने बताया कि शहरी क्षेत्रों के जिन बीपीएल परिवारों के पास अपना आवास नहीं है, न ही उनके पास रहने के लिए कोई जगह है। उन्हें किफायती कीमत पर आवास या आवास के लिए प्लाट उपलब्ध कराने को सरकार ने मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना शुरू की है। आवासीय फ्लैट या आवास हेतु प्लाट खरीदने को सरकार डेढ़ लाख रुपये का अनुदान देती है। योजना के तहत प्लॉट लेने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा हाउसिंग फॉर ऑल विभाग पोर्टल पर 13 सितंबर 2023 को रजिस्ट्रेशन शुरू किए थे। 19 अक्टूबर 2023 तक नगर निगम यमुनानगर-जगाधरी एरिया के 10903 लोगों ने योजना के तहत प्लाट लेने के लिए रजिस्ट्रेशन किया था। इन लाभार्थियों को प्लाट देने के लिए एक फरवरी को बुकिंग शुरू की थी। अब तक 807 पात्रों ने प्लाट बुक करवा लिए है। पहले 15 फरवरी तक पोर्टल खुला था, लेकिन अब सरकार ने प्लाट बुकिंग के लिए 22 फरवरी तक पोर्टल खोलने के निर्देश दिए है। सितंबर-अक्टूबर में रजिस्ट्रेशन करवा चुके पात्र भी 22 फरवरी से पहले अपने प्लाट की बुकिंग करा ले। जो पात्र 22 फरवरी तक प्लाट बुक कराएगा, उन्हें ही सेक्टर 22 व 24 में प्लाट आवंटित किया जाएगा। प्रथम चरण में यहां 1131 पात्रों को एक-एक मरले का प्लॉट आवंटित किया जाएगा। प्लाट मिलने के बाद वह यहां अपना मकान बनाने की प्रक्रिया शुरू कर सकता है।



प्लाट के लिए ऐसे करें बुकिंग -


नगर निगम के टीपीई कमलवीर सिंह व एमआईएस कमलदीप सिंह ने बताया कि निगमायुक्त आयुष सिन्हा के निर्देशों पर योजना के तहत प्लाट लेने के लिए लाभार्थियों की बुकिंग की जा रही है। लाभार्थी कन्हैया साहिब चौक स्थित नगर निगम कार्यालय में आकर बुकिंग करवा सकते हैं। इसके अलावा यदि कोई स्वयं बुकिंग करना चाहता है तो इसके लिए वह सबसे पहले योजना की हाउसिंग फॉर ऑल विभाग आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। या https://hfa.haryana.gov.in लिंक को ब्राउजर में ओपन करें। यहां मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना हेतु रजिस्ट्रेशन नंबर या अपनी फैमिली आईडी कार्ड का नंबर दर्ज करें। आपके मोबाइल पर ओटीपी आएगा। जिसे दर्ज करके ओटीपी सत्यापन करें। प्लाट के लिए बुकिंग करें। ऑनलाइन दस हजार रुपये की राशि जमा करें। इसके बाद आपका प्लॉट बुक हो जाएगा।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.


 

Below Post Ad


ADD


 

ads