Type Here to Get Search Results !

ad

𝐘𝐚𝐦𝐮𝐧𝐚𝐧𝐚𝐠𝐚𝐫 𝐍𝐞𝐰𝐬 : नाले की जमीन पर किया हुआ था अवैध कब्जा, निगम ने जेसीबी से हटवाया

पुलिस बल की मौजूदगी में निगम की टीम ने की कार्रवाई


नाले की जमीन पर कब्जा कर की जा रही थी खेती, रखे हुए थे गुहारे, उपले व अन्य सामान







यमुनानगर DIGITAL DESK  ||   नगर निगम की टीम ने बुधवार को प्रशासनिक अमले के साथ वार्ड नंबर तीन के गढ़ी बंजारा में निगम की जमीन से अवैध कब्जे हटाए। कुछ लोगों ने यह अवैध कब्जे कच्चे नाले को बंद करके किए हुए थे। किसी प्रकार का कोई विरोध न हो, इसके लिए पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस बल की मौजूदगी में निगम की टीम ने जेसीबी के माध्यम से नाले की जमीन को कब्जा मुक्त कराया। जल्द ही यहां पक्के नाले का निर्माण किया जाएगा।





सहायक नगर योजनाकार मुनेश्वर भारद्वाज ने बताया कि निगमायुक्त आयुष सिन्हा के निर्देशों पर नगर निगम की जमीनों पर किए अवैध कब्जे हटाए जा रहे है। इसी को लेकर उन्हें पता चला था कि वार्ड नंबर तीन के गढ़ी बंजारा में कुछ लोगों ने कच्चे नाले पर कब्जा किया हुआ है। जिसके बाद उन्होंने मौके का मुआयना किया। जांच में नाले पर कुछ लोगों ने मिट्टी डाली कर खेती की जा रही थी। इसके अलावा कुछ जगह लोगों ने गुहारे, उपले, लकड़ी व अन्य सामान डालकर कब्जा किया हुआ था। इसकी रिपोर्ट निगमायुक्त आयुष सिन्हा को भेजी गई। जिसके बाद कब्जा हटवाने के लिए पशुपालन एवं डेयरी विभाग के पशु शल्य चिकित्सक डा. रविंद्र कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। वहीं टीम बनाई गई।





टीम में सहायक नगर योजनाकार मुनेश्वर भारद्वाज, भवन निरीक्षक विकास सब्बरवाल, सहायक धर्मपाल, पटवारी सुमन, कुलदीप व संजीव, अर्जुन व अन्य निगम कर्मियों को शामिल किया गया। विरोध न हो, इससे निपटने के लिए थाना सदर जगाधरी प्रभारी अनंत राम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस बल की मौजूदगी में निगम की टीम ने जेसीबी के माध्यम से नाले की जमीन पर किए अवैध कब्जों को हटाया। कुछ लोगों ने नाले पर कब्जा कर खेती की जा रही थी तो कुछ लोगों ने यहां गुहारे, गोबर, उपले, लकड़ी व अन्य सामग्री डालकर कब्जा किया हुआ था। निगम की टीम ने शाम तक नाले की जमीन पर किए गए सभी अवैध कब्जों को हटाया। जल्द ही यहां पक्के नाले का निर्माण किया जाएगा। संयुक्त निगम आयुक्त नीलम मेहरा ने लोगों को आह्वान किया है कि यदि किसी ने निगम की जमीन पर अवैध कब्जा किया हुआ है तो वह स्वयं ही उसे कब्जामुक्त करें। निगम की टीम द्वारा सभी अवैध कब्जों को हटाया जाएगा। यदि फिर भी कोई व्यक्ति निगम की जमीन से कब्जा नहीं हटाया तो उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.




 

ads