Type Here to Get Search Results !

ad

𝐘𝐚𝐦𝐮𝐧𝐚𝐧𝐚𝐠𝐚𝐫 𝐍𝐞𝐰𝐬 : प्रतियोगिता : दर्शन लाल मारिया ने जयपुर में जीती ITF-200 टेनिस

यमुनानगर से टेनिस खिलाड़ी भारत के और विश्व के अन्य शहरों में जा कर शहर का नाम रोशन कर रहे हैं !



यमुनानगर, डिजिटल डेक्स।।  यमुनानगर में लॉन टेनिस का स्तर दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है। यह खेल इतना लोकप्रिय होता जा रहा है कि यहाँ पर जगाधरी यमुनानगर टेनिस एसोसिएशन द्वारा राष्ट्रीय स्तर के टेनिस टूर्नामेंट करवाये जाने लगे हैं। 

यही नहीं, यमुनानगर से टेनिस खिलाड़ी भारत के और विश्व के अन्य शहरों में जा कर शहर का नाम रोशन कर रहे हैं। 

JYTA के उपप्रधान सुमीत गुप्ता ने बताया कि हाल ही में जयपुर में आईटीएफ़ 200 टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जहां पर एशिया के अन्य देशों से टेनिस खिलाड़ियों ने भाग लिया। भारत के भी बहुत से शहरों से खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग लेने आये थे। 


यमुनानगर से 75 आयु वर्ग में दर्शन लाल मारिया ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया और सभी खिलाड़ियों को हराते हुए एकल मुक़ाबले को जीत कर एक नया रिकॉर्ड क़ायम किया। 

मीडिया से बात करते हुए दर्शन लाल मारिया ने बताया कि इस प्रतियोगिता में उनसे ऊपर की रैंकिंग वाले खिलाड़ी भी थे जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टेनिस में अपना लोहा मनवा चुके हैं पर मारिया ने इस बार उन सब को हरा के 2.5 घंटे चला फाइनल मुक़ाबला जीता। 

मारिया ने बताया कि इस जीत से उनकी 75 आयु वर्ग में भारत की रैंकिंग 11 पर पहुँच गई है जो एक बड़ी उपलब्धि है। 

उन्होंने कहा कि उम्र के इस पड़ाव में भी जब तक वह टेनिस खेल सकते हैं तब तक खेलेंगे और शहर का नाम रोशन करने की पूरी कोशिश करेंगे।

दर्शन लाल मारिया की जीत की ख़ुशी में गुरुवार को स्थानीय टेनिस खिलाड़ियों ने जिमखाना क्लब में एक बैठक कर उनको मोमेंटो और शाल देकर सम्मानित किया। 

सभी खिलाड़ियों ने कहा कि यह पूरे यमुनानगर के लिए गर्व की बात है की इस उम्र में भी दर्शन लाल मारिया टेनिस खेल रहे हैं और शहर का नाम रोशन कर रहे है। इससे ज़िले में टेनिस का स्तर और ऊपर उठेगा।

मौक़े पर सुमीत गुप्ता, गौरव ओबरॉय, आशीष गर्ग, जगमीत सिंह, हरप्रीत सिंह, हरविंदर सिंह, डॉ अनुपम चौपाल, डॉ संदीप कंबोज, अदीप सिंह, बॉबी गर्ग, राजन सपरा आदि मौजूद रहे।

 ये भी पढ़ें
रोहतक : 2 लाख से ज्यादा पक्की, पारदर्शी और समयबद्ध भर्तियां करेगी कांग्रेस सरकार- दीपेंद्र

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.




 

ads