Type Here to Get Search Results !

ad

ADD


 

नगर निगम क्षेत्र में होंगे डेढ़ करोड़ के विकास कार्य, सुधरेगी सड़कों व नालियों की हालत

नगर निगम क्षेत्र में होंगे डेढ़ करोड़ के विकास कार्य, सुधरेगी सड़कों व नालियों की हालत


नगर निगम ने जारी किए विकास कार्यों के टेंडर, अलॉट होते ही निर्माण होंगे शुरू








यमुनानगर DIGITAL DESK  ||   नगर निगम द्वारा ट्विनसिटी में लगभग डेढ़ करोड़ रुपये के विकास कार्य कराए जाएंगे। यह विकास कार्य होने से कई कॉलोनियों की सड़कों की दशा में सुधार होगा। वहीं, निकासी के लिए पक्की नालियों का निर्माण किया जाएगा। नगर निगम आयुक्त आयुष सिन्हा ने बताया कि निगम क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए नगर निगम तीव्रता से कार्य कर रहा है। आने वाले कुछ दिनों में शहर में करोड़ों रुपये के विकास कार्य होंगे। हाल ही में नगर निगम द्वारा 155 लाख रुपये के विकास कार्यों के टेंडर जारी किए है। टेंडर अलॉट होते ही विकास कार्यों का निर्माण कराया जाएगा।



मॉडल कॉलोनी में 31.29 लाख से बनेगी सड़कें और नालियां -


वार्ड नगर नौ की मॉडल कॉलोनी में 31 लाख 29 हजार रुपये की लागत से कई सड़कों और नालियों का निर्माण किया जाएगा। जिसमें अशोक बग्गा की दुकान से कुलदीप सिंह की दुकान तक बॉक्स टाइप लाने का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा आर्य समाज मंंदिर से क्लासिक्स क्रिएशन तक और क्लासिक क्रिएशन से एनपी मेहता के घर तक और अशोक बग्गा की दुकान से विजय लांबा के घर तक एनपी-2 पाइप लाइन डाली जाएगी। ये विकास कार्य कराने के लिए नगर निगम द्वारा टेंडर लगाया है। तीन जुलाई तक संबंधित एजेंसियां व ठेकेदार टेंडर के लिए आवेदन कर सकते हैं। टेंडर लेने वाली एजेंसी व ठेकेदार को चार माह 25 दिन के भीतर विकास कार्य पूरा करना होगा।





64.21 लाख से जवाहर नगर में बनेगा राजस्व रास्ता -


नगर निगम के वार्ड नंबर 18 के जवाहर नगर में रेलवे लाइन के पास 64 लाख 21 हजार रुपये की लागत से राजस्व रास्ते का निर्माण किया जाएगा। इस रास्ते के निर्माण से क्षेत्र के हजारों लोगों को राहत मिलेगी। नगर निगम द्वारा इस विकास कार्य का ई-टेंडर जारी किया गया है। आठ जुलाई तक एजेंसी व ठेकेदार टेंडर लेने के लिए आवेदन कर सकते है। इस मार्ग से जगाधरी वर्कशॉप, फर्कपुर, जवाहर नगर समेत क्षेत्र की दर्जनभर कॉलोनियों के लोग निकलते हैं। रास्ते का निर्माण होने से उन्हें बहुत लाभ होगा।



पांसरा रेलवे फाटक के पास लगेगा हाईमास्ट टावर -


नगर निगम के वार्ड नंबर 12 में पांसरा फाटक के नजदीक नगर निगम द्वारा 16 मीटर ऊंचा हाई मास्ट टावर लगाया जाएगा। नगर निगम द्वारा इस कार्य के लिए तीन लाख 80 हजार रुपये का टेंडर जारी किया है। यहां टावर लगने से काफी क्षेत्र में रोशनी होगी। जिससे यहां होने वाली आपराधिक वारदातों पर अंकुश लगेगा। बता दें कि यहां पर पास में ही पांसरा जंगल है। जिसमें आपराधिक प्रवृति के लोग रहते हैं। रात के समय यहां रोशनी न होने पर ये लोग राहगीरों से लूट व झपटमारी करते हैं। हाई मास्ट टावर लगने से यहां होने वाली आपराधिक वारदातों में कमी आएगी।



56.23 लाख से शहर में बनाए जाएंगे सार्वजनिक शौचालय व केयरटेकर रूम -


हमारा शहर साफ स्वच्छ, सुंदर व खुले में शौच मुक्त रहे, इस दिशा में नगर निगम द्वारा 56 लाख 23 हजार की लागत से शहर के विभिन्न स्थानों पर सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण किया जाएगा। यह सार्वजनिक शौचालय सभी 22 वार्डाें में बनाए जाएंगे। शौचालयों की देखरेख के लिए नगर निगम द्वारा यहां पर केयरटेकर रूम भी बनाए जाएंगे। ताकि केयर टेकर इन शौचालयों को साफ और उनकी देखरेख रख सकें। निगम द्वारा इसका टेंडर जारी कर दिया है। जल्द ही इन विकास कार्य का निर्माण किया जाएगा।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.


 

Below Post Ad


ADD


 

ads