Type Here to Get Search Results !

ad

Radaur- पेट में दर्द हुआ तो पता चला 12 साल की किशोरी गर्भवती

12 साल की किशोरी के पेट में गर्भ पल रहा था, यह बात भी उस समय पता चली, जब उसके पेट में दर्द हुआ और परिवार उसे डॉक्टर के पास लेकर गया, जिसे सुनते ही परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई.


City Life Haryanaरादौर / क्षेत्र के एक गांव में 12 वर्षीय किशोरी के गर्भवती होने का मामला सामने आया है। किशोरी का परिवार पिछले करीब 5 वर्षो से यूपी के जिला सहारनपुर के एक गांव से यहां पर आया था और तभी से यहां मेहनत मजदूरी कर अपना गुजर बसर कर रहा है।

किशोरी के गर्भवती होने की बात उस समय सामने आई जब वह अपनी मां के साथ सरकारी अस्पताल में पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंची। लेकिन डॉक्टरों को उसके स्वास्थ्य को लेकर शक हुआ। पुष्टि होने पर मामले की सूचना चाइल्ड लाइन को दी गई। सूचना पाकर चाइल्ड़ लाईन की टीम की काऊंसलर शशि वासन, हनी तौमर व सुमित मौके पर पहुंचे और किशोरी का अल्ट्रासाऊंड करवाया।

तभी मामला और अधिक पुख्ता हो गया। जिसके बाद सूचना रादौर पुलिस को दी गई। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। युवती के साथ संबंध बनाने का शक उनके गांव के ही एक अधेड़ व्यक्ति पर बताया जा रहा है। यही व्यक्ति उन्हें यूपी से यहां लेकर आया था।


एसएमओ डॉ. विजय परमार ने बताया कि करीब 12 वर्षीय किशोरी अपनी मां के साथ पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंची थी। लेकिन चैकअप करने वाली महिला डॉक्टर को उसके द्वारा बताएं जा रहे लक्षण देकर शक हुआ। अपने शक को पुख्ता करने के लिए उन्होंने उसे पेसाब टेस्ट करवाने के लिए कहा। जब पेसाब टेस्ट की रिर्पोट आई तो उसका शक यकीन में बदल गया। जिसमें उनके गर्भवती होने की पुष्टि हुई। 

तभी उन्होंने चाइल्ड लाईन को फोन पर सूचना दी। टीम ने मौके पर पहुंचकर आगामी कार्रवाई करते हुए पुलिस को सूचित किया। अब किशोरी को सिविल अस्पताल यमुनानगर भेजा गया है। उसके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए क्या निर्णय लिया जाता है यह वहीं पर निर्धारित होगा।

थाना प्रभारी सुखविंद्र शर्मा ने बताया कि अभी मामले की छानबीन की जा रही है। किशोरी व उसके परिजनों के ब्यानों के आधार पर ही मामलें में कार्रवाई होगी। महिला थाना पुलिस ही मामलें में ब्यान दर्ज करेगी। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.




 

ads