Type Here to Get Search Results !

ad

𝐂𝐡𝐚𝐧𝐝𝐢𝐠𝐚𝐫𝐡 𝐍𝐞𝐰𝐬: 1.95 लाख रुपये की रिश्वत लेते 6 रिश्वतखोरों गिरफ्तार


𝐇𝐚𝐫𝐲𝐚𝐧𝐚 𝐒𝐭𝐚𝐭𝐞 𝐕𝐢𝐠𝐢𝐥𝐚𝐧𝐜𝐞 𝐁𝐮𝐫𝐞𝐚𝐮 𝐡𝐚𝐬 𝐜𝐚𝐮𝐠𝐡𝐭 𝐬𝐢𝐱 𝐚𝐜𝐜𝐮𝐬𝐞𝐝 𝐢𝐧𝐜𝐥𝐮𝐝𝐢𝐧𝐠 – 𝐚𝐧 𝐄𝐱𝐞𝐜𝐮𝐭𝐢𝐯𝐞 𝐄𝐧𝐠𝐢𝐧𝐞𝐞𝐫, 𝐉𝐮𝐧𝐢𝐨𝐫 𝐄𝐧𝐠𝐢𝐧𝐞𝐞𝐫, 𝐚 𝐏𝐨𝐥𝐢𝐜𝐞 𝐨𝐟𝐟𝐢𝐜𝐢𝐚𝐥, 𝐚 𝐑𝐞𝐠𝐢𝐬𝐭𝐫𝐲 𝐂𝐥𝐞𝐫𝐤, 𝐏𝐚𝐭𝐰𝐚𝐫𝐢, 𝐚𝐧𝐝 𝐚 𝐂𝐨𝐦𝐩𝐮𝐭𝐞𝐫 𝐎𝐩𝐞𝐫𝐚𝐭𝐨𝐫 - 𝐰𝐡𝐢𝐥𝐞 𝐚𝐜𝐜𝐞𝐩𝐭𝐢𝐧𝐠 𝐚𝐧𝐝 𝐝𝐞𝐦𝐚𝐧𝐝𝐢𝐧𝐠 𝐛𝐫𝐢𝐛𝐞𝐬 𝐰𝐨𝐫𝐭𝐡 𝐑𝐬 𝟏.𝟗𝟓 𝐥𝐚𝐜𝐬 𝐢𝐧 𝐬𝐞𝐩𝐚𝐫𝐚𝐭𝐞 𝐢𝐧𝐜𝐢𝐝𝐞𝐧𝐭𝐬.



चंडीगढ़, डिजिटल डेक्स।। हरियाणा राज्य विजिलेंस ब्यूरो ने 𝟏.𝟗𝟓 लाख रुपये की रिश्वत लेने और मांगने के आरोप में छः आरोपियों को काबू किया जिनमें एक कार्यकारी अभियंता, जूनियर इंजीनियर, एक पुलिसकर्मी, एक रजिस्ट्री क्लर्क, पटवारी और एक कंप्यूटर ऑपरेटर शामिल हैं। इन सभी आरोपियों को अंबाला, गुरूग्राम और यमुनानगर जिलों में अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया गया है।

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी साझा करते हुए बताया कि पहले मामले में वीरेंद्र चीमा, पटवारी हल्का नग्गल, अंबाला को 𝟐𝟓 हजार रुपये रिश्वत के साथ पकड़ा गया है। आरोपी पटवारी जमीन की खेवट अलग करने की एवज में रिश्वत ले रहा था। जब पटवारी ने रिश्वत की मांग की तो शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो का दरवाजा खटखटाया। शिकायत का सत्यापन करने के बाद टीम ने जाल बिछाया और पटवारी को रिश्वत की रकम के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

एक अन्य मामले में गांव हयातपुर गुरुग्राम स्थित प्लाट के आपसी हस्तांतरण के एवज में 𝟖𝟎 हजार रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में विजिलेंस ब्यूरो ने उप तहसील कादीपुर गुरुग्राम के कार्यालय में तैनात रजिस्ट्री क्लर्क वेद प्रकाश को गिरफ्तार किया है।

एक अलग मामले में ब्यूरो की टीम ने अनंत राम की शिकायत पर हरियाणा कौशल रोजगार निगम के कंप्यूटर ऑपरेटर चंद्र शेखर सहित नवीन कुमार यादव, एक्सईएन सिंचाई विभाग को 𝟓𝟎𝟎𝟎 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में काबू किया।

आरोपी कंप्यूटर ऑपरेटर जो हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत कार्यालय एक्सईएन, सिंचाई गुरुग्राम में कार्यरत है, रिश्वत की मांग कर रहा था। आरोपी चंद्र शेखर को शिकायतकर्ता का ठेकेदार लाइसेंस (निर्माण) तैयार करने में मदद करने के एवज में शिकायतकर्ता से 𝟓𝟎𝟎𝟎 रुपये रुपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। आरोपी नवीन कुमार यादव, एक्सईएन को भी पैसे मांगने व पूर्व में ठेकेदार लाइसेंस (निर्माण) जारी करने के संबंध में रिश्वत के रूप में 𝟐𝟎,𝟎𝟎𝟎 लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

एक अन्य मामले में, एक विजिलेंस ने कनिष्ठ अभियंता मुकेश बागवानी विंग नगर निगम, गुरुग्राम को बागवानी विंग के पास लंबित बिलों का भुगतान करने की एवज में शिकायतकर्ता से 𝟔𝟎,𝟎𝟎𝟎 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

इसी प्रकार ब्यूरो की टीम ने थाना रादौर में दर्ज एक दुर्घटना के मामले में जांच प्रक्रिया पूरी करने के एवज में 𝟓𝟎𝟎𝟎 रुपये रिश्वत लेते हुए जिला यमुनानगर में तैनात हेड कांस्टेबल अजय कुमार को गिरफ्तार किया है।

सभी आरोपियों के खिलाफ ब्यूरो के संबंधित थानों में मामला दर्ज किया गया है।




ये भी पढ़ें.


 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.




 

ads