Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

ad

BJP CM


 

𝐏𝐚𝐧𝐜𝐡𝐤𝐮𝐥𝐚 𝐍𝐞𝐰𝐬 : सरकार जातिगत राजनीति से ऊपर उठकर भलाई के लिए कर रही है कार्य - CM

मनोहर लाल ने सेक्टर 15 स्थित जैन भवन में प्रबुद्ध नागरिकों से की मुलाकात


मुख्यमंत्री ने कल्याणी माता मंदिर सेक्टर 15 में माथा टेक लिया आशीर्वाद, मंदिर में साफ- सफाई कर धार्मिक स्थलों को स्वच्छ रखने का दिया संदेश

हरियाणा सरकार लोगों की भलाई और उनके जीवन को सुगम बनाने के लिए कर रही है नए प्रयोग

परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) कार्यक्रम का अन्य प्रदेश भी कर रहे हैं अनुसरण- मुख्यमंत्री





पंचकूला DIGITAL DESK ||  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वर्तमान सरकार  जातिगत राजनीति से उपर उठकर गरीबों, युवाओं, महिलाओं और किसानों की भलाई के लिए कार्य कर रही है। उन्होने कहा कि इनके कल्याण से ही देश एक विकसित राष्ट्र बनेगा।  

मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज सेक्टर 15, पंचकूला स्थित जैन भवन में प्रबुद्ध नागरिकों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता भी उपस्थित थे।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने कल्याणी माता मंदिर सेक्टर 15, पंचकूला में माथा टेक आशीर्वाद लिया और मंदिर के मुख्य द्वार की साफ सफाई कर धार्मिक स्थलों को स्वच्छ रखने का संदेश दिया।


हम लोकतांत्रिक मूल्यों में करते हैं वि/श्वास- मुख्यमंत्री


मनोहर लाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश की ही नहीं बल्कि विश्व की सबसे बडी  लोकतांत्रिक पार्टी है। देश में अनेक राजनीतिक पार्टियां है परंतु यदि लोकतांत्रिक तरीके से चलने वाली कोई पार्टी है तो वह भारतीय जनता पार्टी हैं। उन्होंने कहा कि हम लोकतांत्रिक मूल्यों में अटूट विश्वास रखने वाले हैं, प्रदेश सरकार हर नागरिक के जनहित में कार्य कर रही है। 

 

हरियाणा परिवार पहचान पत्र कार्यक्रम को शुरू करने वाला देश का प्रथम राज्य है


मनोहर लाल ने कहा कि वर्तमान हरियाणा सरकार प्रयोगधर्मी सरकार है और लोगों की भलाई और उनके जीवन को सुगम बनाने के लिए अनेक नए प्रयोग किए गए है। आरंभ में व्यवस्थाओं में परिवर्तन करते समय कुछ चुनौतियों का भी सामना करना पडता है। परिवार पहचान पत्र कार्यक्रम का उल्लेख  करते हुए मनोहर लाल ने कहा कि इस कार्यक्रम की शुरूआत में विपक्ष के विरोध का भी सामना करना पड़ा परंतु आज परिवार पहचान पत्र कार्यक्रम की हर तरफ प्रशंसा हो रही है। हरियाणा संभवतः इस अनूठे कार्यक्रम को शुरू करने वाला देश का प्रथम राज्य है। आज  परिवार पहचान पत्र कार्यक्रम से प्रभावित होकर अन्य प्रदेश भी इसका अनुसरण कर रहे है। मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्षी दल कहते है कि यह सरकार पोर्टल की सरकार है। श्री मनोहर लाल ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि प्रदेश की जनता जिसे पोर्टल के माध्यम से घर बैठे विभिन्न योजनाओं का लाभ मिला है वहीं जनता ऐसी पार्टियों का राजनीतिक भविष्य खत्म करेगी।  


लोगों से सीधा संवाद करते हुए मनोहर लाल ने कहा कि आयुष्मान भारत, वृद्धावस्था सम्मान भत्ता जैसी अनेकों कल्याणकारी योजनाओं से लाखों लोग लाभान्वित हुए है। इन योजनाओं का सबसे अधिक लाभ गरीब लोगों को हुआ है। उन्होने कहा कि गरीब की चिंता हम सबको करनी है, इसके लिए सरकार के साथ साथ अन्य संस्थाओं को भी आगे आना होगा। कार्यक्रम से पूर्व मुख्यमंत्री ने जनसंपर्क अभियान के तहत केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से भी मुलाकात की।


अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से पूरे  देश में उत्साह का माहौल है


मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से पूरे  देश में उत्साह का माहौल है।  महात्मा गांधी ने कहा था कि देश में रामराज होना चाहिए। आज देश का बच्चा-बच्चा कह रहा है कि भारत में रामराज की नींव रखी जा चुकी है।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.




 

ads