Type Here to Get Search Results !

ad

ADD


 

𝐑𝐚𝐝𝐚𝐮𝐫 𝐍𝐞𝐰𝐬 : अनदेखी के कारण 15 से 20 गांव का संपर्क कटा... एक महीने से पुल है क्षतिग्रस्त

भाकियू की चेतावनी : अगर 31 मार्च तक इस पुल को लेकर प्रशासन व संबंधित विभाग ने कोई सकारात्मक कार्यवाई नहीं की तो भाकियू एक अप्रैल को रोड़ जाम कर सरकार व प्रशासन के प्रति विरोध जताएगी !



रादौर, डिजिटल डेक्स।।  दामला-खुर्दी मार्ग पर पश्चिमी यमुनानहर पर बने पुल में दरार आने के बाद करीब एक माह से बंद पड़े पुल का भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने किसानों के साथ दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पुल के मुरम्मत कार्य में हो रही देरी को लेकर रोष जताया। 

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर 31 मार्च तक इस पुल को लेकर प्रशासन व संबंधित विभाग ने कोई सकारात्मक कार्यवाई नहीं की तो भाकियू एक अप्रैल को रोड़ जाम कर सरकार व प्रशासन के प्रति विरोध जताएगी। जिसकी जिम्मेंदारी प्रशासनिक अधिकारियों की होगी।


सुभाष गुर्जर ने कहा कि करीब एक महीने से पुल के क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद यह रास्ता सिंचाई विभाग की ओर से बंद कर दिया गया है। जिसके बाद अब तक सरकार व प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। 

इस अनदेखी के कारण 15 से 20 गांव का संपर्क कट गया है। जिससे लोगों को लंबा चक्कर लगाकर अपने गतंव्य तक पहुचंना पड़ रहा है। दामला के शिक्षण संस्थानों में भी हर दिन इस क्षेत्र के गांवो से सैंकड़ो बच्चे आते है। ग्रामीणों के साथ साथ उन बच्चों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। 

विभाग ने पुल से आवाजाही बंद कर अपनी जिम्मेंदारी पूरी कर ली है। जिसका खामियाजा ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है। जबकि प्रशासन अगर चाहता है तो पुल के बराबर में एक कच्चा रास्ता बना सकता है जिससे बाइक व हलके चौपहिया वाहनों से गुजरा जा सकता था। 

उन्होने कहा कि इस पुल के निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग हुआ है। यही कारण है कि समय से पहले ही यह पुल टूटकर गिरने की कगार पर है और अधिकारी ठेकेदार व उसके साथ मिलीभगत करने वाले कर्मचारियों को बचाने के लिए इसका ठीकरा भारी वाहनों पर फोडऩे का प्रयास कर रहे है। जबकि यह गलत है। 

इस मामले की गंभीरता से जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने सरकार व प्रशासन से मांग की कि इस रास्ते को जल्द से जल्द शुरू करवाया जाए और पुल के निर्माण में भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाए। 

मौके पर रणसिंह खुर्दी, बलदेव खुर्दी, सुरजीत सिंह खुर्दी, दिलावर खुर्दी, नरेश खुर्दी, पवन गोयल, सुरेश दामला, प्रमोद दामला, पप्पी दामला, जगमाल, प्रेम जयपुर,यादविंद्र जयपुर व सजीव सभापुर आदि किसान मौजूद थे।

ये भी पढ़ें:
लोकतंत्र के महापर्व के लिए तारीखों का हुआ एलान- सात चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.


 

Below Post Ad


ADD


 

ads