Type Here to Get Search Results !

ad

ADD


 

𝐏𝐚𝐧𝐜𝐡𝐤𝐮𝐥𝐚 𝐍𝐞𝐰𝐬 : शिक्षा मंत्री बोली… सरकारी स्कूल में आटे में कीड़े और एक्सपायरी डेट का दूध मिलने के मामले में प्रिंसिपल को किया सस्पेंड

बच्चो की जिंदगी को बनाने के लिए गुरु और माता-पिता का मुख्य रोल होता है- शिक्षा मंत्री, सीमा त्रिखा


पंचकूला, डिजिटल डेक्स।। पंचकूला के मणक्या गांव के सरकारी स्कूल में आटे में कीड़े मिलने और एक्सपायरी डेट का दूध मिलने के मामले में हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि इस मामले में संज्ञान लेते हुए प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है।

बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील में क्वालिटी को लेकर अकसर सवाल उठते रहते हैं. ऐसे ही एक मामले में पंचकूला के मणक्या के गवर्नमेंट मिडिल स्कूल में 300 किलोग्राम चावल में कीड़े, 60 किलोग्राम आटा खराब और 87 किलो मिल्क पाउडर एक्सपायर्ड मिलने पर स्कूल प्रिंसिपल भारती गुप्ता को सस्पेंड कर दिया गया है।


उन्होंने कहा कि एसएमसी में इसमें पूरा दखल रहता है, एसएमसी के माध्यम से हमारे पास सुझाव आएं हैं और कोई कोताही पाई जाती है तो हम बैठ कर ठीक कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि एसएमसी के सदस्यों को हर महीने बैठक लेने को कहा गया है।

पंचकूला में हुए बस हादसे पर बोलते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि गाड़ियों की ओवर लोडिंग की समस्या आ रही है इस पर चर्चा की गई है, हमारे संज्ञान में आएगा उसी तरह कार्य किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यहां पर समस्या आयी थी तो ट्रांसपोर्ट मंत्री असीम गोयल ने संज्ञान में आते ही दो अतिरिक्त गाडियां लगा दी हैं।


हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा आज पंचकूला में स्कूल मैनजमेंट कमेटी कार्यक्रम में बतौर मुख्यतिथि पहुंची।

कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष एवं पंचकूला विधायक ज्ञानचंद और कालका से पूर्व विधायक लतिका शर्मा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की।

हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने इस अवसर स्कूल मैनजमेंट कमेटी को सम्मानित किया
कालका में हुए बस हादसे पर बोलते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि गाड़ियों की ओवर लोडिंग की समस्या आ रही है इस पर चर्चा की गई है।

उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति मंत्री बनता है तो वो परमात्मा नहीं है, सूचना उस तक पहुचेगी तो वह दौड़कर मदद करेगा। हरियाणा के शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बच्चो की जिंदगी को बनाने के लिए गुरु और माता-पिता का मुख्य रोल होता है
उन्होंने कहा कि आज गुरु और मातपिता को समर्पित कार्यशाला का आयोजन किया गया है और सुझाव भी लिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और वर्मन में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल और मुख्यमंत्री नायब सैनी सरकार में शिक्षा को तवज्जो दी गयी है। कई नई बिल्डिंग बनायी गई हैं साथ ही संस्कृति स्कूल भी खोले गए।

उन्होंने कहा कि इस बार हरियाणा में पंचकूला पहले नम्बर पर आया है। बच्चो का भविष्य और सुनहरा कैसे कर सके उस पर प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व हरियाणा सरकार की योजनाएं इन्हें पता होनी चाहिए, मोदी जी ने गरीब परिवारों को आयुष्मान योजना दी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.


 

Below Post Ad


ADD


 

ads