Type Here to Get Search Results !

ad

Yamunanagar - टी.बी. रोगियो के सामुदायिक समर्थन का किया शुभारंभ - जिले में 1549 मरीज ले रहे है नि:शुल्क टी.बी. की दवाई

टी.बी. रोगियो के सामुदायिक समर्थन का किया शुभारंभ, विधायक ने 5 टी.बी. रोगियो को किया एडोप्ट, अधिक से अधिक लोग करे टीबी मरीजो को एडोप्ट, विधायक ने की अपील, जिले में 1549 मरीज ले रहे है नि:शुल्क टी.बी. की दवाई 



यमुनानगर | NEWS -  विधायक धनश्याम दास अरोड़ा द्वारा जिला यमुनानगर में टी.बी. रोगियों को सामुदायिक समर्थन कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सिविल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह द्वारा की गई। इस मौके पर उप सिविल सर्जन डॉ. दीपिका गुप्ता, डॉ. विजय परमार, डॉ. चारु कालरा, आई.एम.ए. प्रधान डॉ. सुनीला सोनी, इनर वहिल कल्ब से अंकिता गर्ग उपस्थित रहें। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जिला यमुनागर मे टी.बी. के मरीजों को एडोप्ट किया जाना है जिसके तहत जब तक टी.बी. के मरीज का ईलाज चलेगा तब तक टी.बी. मरीजो को न्युट्रिशियन, वोकेशनल, डाईगनोस्टिक स्पोर्ट दिया जाना है जिसमें प्रोटिन की मात्रा ज्यादा हो जिसके तहत आज मौके पर 45 टी.बी. मरीजो को एडोप्ट किया गया जिसमें सभी मरीजो को प्रोटिन युक्त पोषण आहार का वितरण किया गया। 45 टी.बी. मरीजो में से विधायक धनश्याम दास अरोड़ा द्वारा 5 टी.बी. मरीजो को एडोप्ट किया गया, सिविल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह द्वारा 5 टी.बी. मरीजो को एडोप्ट किया गया, इनर वहिल कल्ब द्वारा 10 टी.बी. मरीजो को एडोप्ट किया गया, आई.एम.ए. द्वारा 10 टी.बी. मरीजो को एडोप्ट किया गया, एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियो द्वारा भी टी.बी. मरीजो को एडोप्ट किया गया।


इस मौके पर विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने बताया कि सरकार द्वारा टी.बी. के मरीजो के लिए 500 रूपये प्रति माह पोषण आहार के लिए दिए जा रहे है इसके अतिरिक्त भी टी.बी. मरीजो को पोषण आहार की आवश्कता है इसलिए उन्होंने सभी से आग्रह किया कि आगे आए ओर कम से कम एक टी.बी. मरीज को एडोप्ट करे। सिविल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह ने बताया कि टी.बी. के मरीजो को दवाई के साथ-साथ पोषण आहार भी बहुत जरुरी हैं ताकि टी.बी. के मरीज जल्द से जल्द स्वस्थ हो सके। उन्होंने बताया कि इस मुहिम में ज्यादा से ज्यादा व्यक्तियो की भागीदारी कराना है ताकि टी.बी. को 2025 तक खत्म करने की मुहिम चल रही है उसमें सभी अपना योगदान दे सके।

उप सिविल सर्जन (टी.बी.) डॉ. चारु कालरा ने बताया कि इस समय जिला यमुनानगर में 1549 टी.बी. दवाई लें रहें इनमें से बहुत से मरीजो को पोषण आहार की आवश्यकता हैं। उन्होने बताया कि इस अभियान द्वारा ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फैलाएं और जिन लोगों में टी.बी. के प्रति जो भा्रंतिया हैं उसे खत्म किया जा सके। इस मौके पर उन्होंने शहर के गणमान्य व्यक्तियों, एन.जी.ओ., संस्थान और आमजन से आग्रह किया ज्यादा से ज्यादा आगे आए ओर टी.बी. मरीजो को एडोप्ट करे इसके लिए जिला यमुनानगर के स्वास्थ्य विभाग से सम्पर्क  कर सकते है। इस मौके पर उप सिविल सर्जन डॉ. विजय विवेक, डॉ. बुलबुल, डॉ. पुनित कालरा, डॉ. वागेश गुटैन व टी.बी. विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहें।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.




 

ads