Type Here to Get Search Results !

ad

Yamunanagar - अवैध खनन नही होगा किसी रूप में बर्दाश्त, अवैध खनन करने वालो से निपटा जाएगा सख्ती से - डीसी पार्थ गुप्ता

मुख्य सचिव हरियाणा ने प्रदेश के उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक से अवैध खनन के बारे में की समीक्षा, दिए आवश्यक दिशा निर्देश 


यमुनानगर | NEWS -  उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने खनन से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि अवैध खनन किसी भी रूप में बर्दाश्त नही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले में कही भी अवैध खनन हो रहा है तो उसको सख्ती से निपटे । यदि कोई कर्मचारी या अधिकारी इसमें लिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। शुक्रवार को मुख्य सचिव हरियाणा संजीव कौशल ने प्रदेश में चल रहे अवैध खनन के बारे में विडियो कांफ्रैसिंग के माध्यम से पुलिस अधीक्षक व उपायुक्त के साथ बैठक की और वैध और अवैध क्षेत्र में चल रहे खनन के बारे में विस्तार से जाना। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह खनन के मामले को सख्ती से निपटे, किसी प्रकार की अवैध खनन वाले के साथ ढिलाई न करें। उन्होंने कहा कि समय-समय पर अधिकारी उनके जिले में हो रहे अवैध खनन की समीक्षा करें।


उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने विडियों कांफ्रैंस के बाद अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सर्तकता से कार्य करें इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी अपने-अपने क्षेत्र में जाकर हो रहे खनन के बारें में विस्तार से जानकारी लेगी और अवैध रूप से खनन कर रहे लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही भी करेंगी। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति अवैध माईनिंग कर रहा है उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाए। उन्होंने कहा कि खनन जोन का स्टॉक चैक करें और खनन कर रहे लोगों के क्षेत्र की बाउंडरी बनवाए ताकि वह अवैध जमीन पर जाकर खनन न कर सकें। गांव में चैकि ग करें कही पर कोई अवैध खनन तो नही कर रहा है। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि नाके बंद किए जाए। 

पुलिस अधीक्षक मोहित हाण्डा ने कहा कि अवैध खनन करने वाले के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा और उनकी तत्काल एफआईआर की जाएगी। उन्होंने सम्बंधित पुलिस अधिकारी को निर्देश दिए कि वह अपना कार्य सर्तकता से करें। इस मौके पर एसडीएम जगाधरी सुशील कुमार, एसडीएम रादौर सतिन्द्र सिवाच, एसडीएम बिलासपुर जसपाल सिंह गिल, आरटीए कुलदीप कुमार, हरियाणा प्रदूषण बोर्ड के आरओ निर्मल कुमार, जिला खनन अधिकारी गुरजीत सिंह, डीएसपी बिलासपुर आशीष चौधरी सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.




 

ads