Type Here to Get Search Results !

ad

𝐘𝐚𝐦𝐮𝐧𝐚𝐧𝐚𝐠𝐚𝐫 𝐍𝐞𝐰𝐬 : अतिरिक्त मुख्य सचिव सुमिता मिश्रा ने वीसी से की फसल खरीद प्रबंधों की समीक्षा

रबी फसल खरीद को लेकर प्रबंध करें पुख्ता अधिकारी-उपायुक्त


एसडीएम अपने क्षेत्र की मंडियों का दौरा कर प्रबंधों का लें जायजा


मंडियों में बिजली, पानी, साफ-सफाई व प्रबंधों का रखें विशेष ध्यान


संबंधित एसडीएम मंडियों का करें निरीक्षण








यमुनानगर DIGITAL DESK ||  रबी फसल की एक अप्रैल से खरीद शुरू हो जाएगी। पिछले सीजन की भांति इस बार भी गेहूं फसल की सुचारू रूप से खरीद प्रक्रिया हो और किसानों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। अधिकारी मंडियों व खरीद केंद्रों पर सभी आवश्यक सुविधाओं को पुख्ता कर लें। संबंधित एसडीएम मंडियों में बिजली, पानी, सफाई व्यवस्था व अन्य प्रबंधों का समय-समय पर निरीक्षण करें।



ये निर्देश उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने शुक्रवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव सुमिता मिश्रा की वीसी उपरांत उपस्थित अधिकारियों को दिए। इससे पहले अतिरिक्त मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेशभर में रबी की फसल खरीद प्रबंधों की समीक्षा करते हुए जिला उपायुक्तों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने अतिरिक्त मुख्य सचिव को बताया कि जिला में फसल खरीद को लेकर सभी प्रबंध सुनिश्चित किए जाएंगे और सुचारू रूप से गेहूं की फसल खरीद की जाएगी।





उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला की सभी मंडियों का निरीक्षण कर उनमें सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं। इसके साथ ही संबंधित एसडीएम मंडियों का दौरा करें और वहां पर खरीद प्रक्रिया के लिए आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करवाएं। उन्होंने बताया कि अबकी बार गेहूं की अधिक आवक होने की संभावना है, इसलिए गेहूं के उठान व भंडारण की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही मंडियों में पानी, साफ-सफाई व बिजली आदि की समुचित व्यवस्था करें। उन्होंने जिला के किसानों से अपील की कि वे मंडियों में फसल को सुखा कर लाएं ताकि उन्हें फसल बेचने में असुविधा न हो। 



बैठक में एसपी गंगाराम पूनिया, एसडीएम जगाधरी सोनू राम, एसडीएम छछरौली राजेश पूनिया, डीआरओ श्याम लाल, डीडीपीओ नरेन्द्र सिंह, डीडीए आत्मा राम गोदारा, डीएफएससी अशोक शर्मा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.




 

ads