Type Here to Get Search Results !

ad

𝐘𝐚𝐦𝐮𝐧𝐚𝐧𝐚𝐠𝐚𝐫 𝐍𝐞𝐰𝐬 : RTO विभाग ने 78 बसों को किया चैक - 18 बसों के चालान कर 75 हजार 500 रुपये का किया जुर्माना

RTO विभाग ने जिला के विभिन्न स्कूलों की अब तक 78 बसों को चैक किया


जिनमें से 18 बसों के चालान कर 75 हजार 500 रुपये का जुर्माना लगाया तथा एक स्कूल बस को किया सीज




FILE PHOTO....

यमुनानगर DIGITAL DESK  ||   उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार के निर्देशानुसार सम्बंधित विभागों के अधिकारियों के साथ सभी स्कूलों की बसों का निरीक्षण किया गया। वहां आर.टी.ओ. अधिकारी तथा शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।



उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा सबसे अहम है, जिसके मद्देनजर सभी स्कूलों की बसों को तकनीकी तौर पर चैक किया गया है। उन्होंने कहा कि जिला के विभिन्न स्कूलों की अब तक 78 बसों को चैक किया गया। जिनमें से 18 बसों के चालान कर 75 हजार 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया तथा एक स्कूल बस को सीज किया गया।




FILE PHOTO....



आर.टी.ओ. यमुनानगर हेरातजीत कौर (आई.एफ.एस.) ने बताया कि प्रत्येक बस की चैकिंग का अलग-अलग प्रोफार्मा तैयार किया जा रहा है ताकि स्कूली बसों में यदि कोई खामी पाई जाए तो उसे दुरूस्त करवाया जाए। इन सभी स्कूली बसों का फिजिकल वेरिफिकेशन किया गया, जिसकी रिपोर्ट भेजी जा रही है। उन्होंने कहा कि जो दुर्घटना महेंद्रगढ़ स्कूली बस के साथ घटी है, वह कहीं और न हो, उसके लिए सभी स्कूली बसों को जांचा परखा जा रहा है। जो बसें कंडम हो चुकी हैं, उन्हें रूट पर नहीं उतारा जाएगा। यदि चैकिंग के दौरान ऐसा कुछ पाया गया तो बस मालिक के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।



उन्होंने कहा कि स्कूली बस चलाने के लिए कुछ नियम भी हैं, जिनका होना चालक के लिए अत्यंत आवश्यक है। स्कूल बस के चालक के लिए पांच साल का चालक अनुभव, वैलिड लाइसेंस, ड्राइवर और कंडक्टर नेम प्लेट लाइसेंस नंबर के साथ, रजिस्ट्रेशन और रूट प्लान परमिट परमिशन, इंश्योरेंस सर्टिफिकेट, पॉल्यूशन, जीपीएस सिस्टम, फायर किट, वर्किंग हार्न, सभी टायरों की कंडीशन, एमरजेंसी ब्रेक और ब्रेक वर्किंग, हेडलाइट, बैकलाइट, वाइपर, फस्र्ड एड बॉक्स, रूट प्लान का बोर्ड, एंड डिस्प्ले टाइमिंग, नम्बर प्लेट और सभी स्कूलों की बसों पर एक्सीडेंट से सम्बंधित जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम नम्बर और सीसीटीवी कैमरे भी अनिवार्य किए गए। इस मौके पर निरीक्षण टीम ट्रांसपोर्ट इंस्पेक्टर गुरजीत कौर, ट्रांसपोर्ट इंस्पेक्टर जसबीर राणा, ट्रांसपोर्ट इंस्पेक्टर सुखमीत कौर, इंस्पेक्टर गुरविंदर, अंकुश, राजीव द्वारा बसों का निरीक्षण किया गया।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.




 

ads