Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Kurukshetra- आजादी के अमृत महोत्सव की प्रदर्शनी को देखा हजारों लोगों ने

सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की तरफ से महोत्सव में पहली बार लगाई गई आजादी के अमृत महोत्सव की प्रदर्शनी, राज्य स्तरीय प्रदर्शनी में लोगों को मिल रही है योजनाओं की जानकारी



कुरुक्षेत्र
News  सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की तरफ से देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आजादी के अमृत महोत्सव प्रदर्शनी लगाई गई है। इस प्रदर्शनी को रोजाना हजारों लोग देख रहे हैं। इस प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को अहसास हो रहा है कि देश को आजाद करवाने में हरियाणा की क्या भूमिका रही है और किस-किस क्षेत्र के लोगों ने आजादी के आंदोलन में बढ़-चढ़ कर भाग लिया है।

अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव 2021 में पुरूषोत्तमपुरा बाग के पास सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की तरफ से आजादी के अमृत महोत्सव और राज्य स्तरीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। अहम पहलू यह है कि इस प्रदर्शनी का उद्घाटन 9 दिसम्बर को राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय द्वारा किया गया था। सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के अतिरिक्त निदेशक डा0 कुलदीप सैनी ने बताया कि विभाग के महानिदेशक डा0 अमित अग्रवाल के निर्देशानुसार अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में महोत्सव के थीम के आधार पर विभाग की तरफ से आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर प्रदर्शनी लगाई गई। इस प्रदर्शनी में हरियाणा का आजादी में क्या योगदान रहा, पर विस्तार से प्रकाश डाला गया है ताकि युवा पीढ़ी को प्रदेश के इतिहास के बारे में एक मंच पर जानकारी मिल सके।

उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव की आजादी के साथ-साथ राज्य स्तरीय प्रदर्शनी भी लगाई गई है। इन दोनो प्रदर्शनियों को रोज हजारों लोग देख रहे हैं। इस राज्य स्तरीय प्रदर्शनी में हरियाणा के विकास की तस्वीर को दिखाया गया है। इसके साथ ही 30 से ज्यादा विभागों ने अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित योजनाओं को स्टाल पर रखा है। इन सभी स्टालों पर लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि सरकार की योजनाओं का किस प्रकार फायदा उठाया जा सकता है और कौनसी योजना किस व्यक्ति के लिये है।

ये भी पढ़ें..

Yamunanagar

बीफ बेचते हुए पुलिस ने बाप - बेटे को किया गिरफ्तार 








  

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

ads