Type Here to Get Search Results !

ad

Yamunanagar - हरियाणा सरकार के तालाब एवं अपशिष्ट जल प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य ने ससोली के तालाब का किया निरीक्षण

अब बहुरेंगे तालाबों के दिन - तेजिन्द्र सिंह तेजी


यमुनानगर | NEWS - हरियाणा सरकार के तालाब एवं अपशिष्ट जल प्रबंधन प्राधिकरण तथा प्रदेश सरकार के स्वच्छ भारत मिशन स्टेट टास्क फोर्स के सदस्य तेजिंद्र सिंह तेजी ने सोशल मीडिया पर  तालाब के ओवरफ़्लो की सूचना पर स्वत: संज्ञान लेते हुए आज यमुनानगर जिला के गांव ससोली के तालाब का अवलोकन करके स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के तालाबों को विकसित करने के लिए एक विशेष कार्यक्रम चलाया है। इस कार्यक्रम के तहत अब गांव की प्राचीन धरोहर जोहड़ (तालाब) का भी स्वरूप बदला जाएगा इसके लिए प्रदेश में तालाब व अपशिष्ट जल प्रबंधन प्राधिकरण का गठन किया गया है।


तालाब के अवलोकन के दौरान सदस्य तेजिन्द्र सिंह तेजी ने बताया कि प्रदेश में करीब 18000 तालाब हैं जिनका जीर्णोद्धार का काम जारी है हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अमृत सरोवर योजना का शुभारंभ किया जिसके तहत प्रथम चरण में प्रदेश के लगभग 1800 तालाबों का सौन्दर्यकरण किया जा रहा है। हर जिले में 75-75 तालाबों को इस योजना में शामिल किया गया है।
  इन कार्यक्रमों के तहत पहले तालाब की सफाई की जाती है और विकसित किया जाता है। सभी क्षेत्र के लोगों को इस मुहीम के साथ जोड़ा जाता है ताकि भविष्य में उनके क्षेत्र के तालाब प्रदूषित न हों। इस मौके पर  अधीक्षक अभियंता नगर निगम रवि ओबरॉय, एल सी चौहान, सम्बंधित कर्मचारियों सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.




 

ads