Type Here to Get Search Results !

ad

रादौर - चुनौतियो से निपटने में भी सक्षम बनाती है प्रतियोगिताओ में भागीदारी : जिंदल

ग्लोबल संस्थान में हुआ प्रश्रोतरी प्रतियोगिता ग्राफ्ट-21 जर्नी टू सेक्सस का आयोजन


City Life Haryanaरादौर :  ग्लोबल रिसर्च ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूट रादौर में शुक्रवार को प्रश्रोतरी प्रतियोगिता ग्राफ्ट-21 जर्नी टू सक्सेस का आयोजन किया गया। जिसमें बी.फॉर्मेसी, बी.टेक, बीबीए, बीसए व एम.टेक प्रथम वर्ष के छात्रो ने भाग लिया।

प्रतियोगिता की अध्यक्षता निदेशक डॉ. आर.एस शर्मा, प्रिंसिपल फार्मेसी पूजा अरोड़ा व एकेडमिक निदेशक डा. लक्ष्य अग्रवाल ने की। जबकि एचओड़ी हमेलत्ता प्रतियोगिता की कन्वीनर रही। जिन्होंने प्रतियोगिता का उचित प्रकार से चलाने में मदद की। प्रतियोगिता मेंं सामान्य ज्ञान, गणित, इंग्लिश, जीए व करंट अफेयर के 50 प्रश्र प्रतियोगियो से पूछे गए। प्रतियोगिता के परिणाम घोषित होने पर प्रथम विजेता को मोबाईल टेबलेट, द्वितीय को पॉवर बैंक व तृतीय को रिस्ट वॉच देकर सम्मानित किया जाएगा।

इस अवसर पर चेयरमैन सीए एस.के जिंदल ने कहा कि प्रतियोगिता का उद्ेश्य छात्रो की प्रतिभा व ज्ञान में बढ़ोतरी करना है। इस प्रकार की प्रतियोगिताओ से छात्रो के ज्ञान में बढ़ोतरी होती है। उन्हें कुछ ऐसे प्रश्रो को जवाब जानने का मौका मिलता है जिससे वह अनभिज्ञ होते है। साथ ही उनकी प्रतिभा भी निखर कर सामने आती है। इस प्रकार की प्रतियोगिताओ में भाग लेकर प्रतियोगिता को लेकर छात्रो में मन में रहने वाला भय भी दूर होता है। 

जिसके बाद छात्र न केवल अपने छात्र जीवन में आने वाली प्रतियोगिताओ में सफल होता है बल्कि कैरियर के दौरान आने वाली चुनौतियो से निपटने के लिए भी वह सक्षम हो पाता है। इसलिए छात्रो को इस प्रकार की प्रतियेागिताओ में बढ़चढ़ भाग लेना चाहिए। संस्थान की ओर से भी अक्सर इस प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाती है और छात्रो को उन प्रतियोगिताओ में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।


Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.




 

ads