Type Here to Get Search Results !

ad

Panchkula- ढेंचा बीज वितरण में अनियमितायें बरतने पर पांच अधिकारियों व कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश

राज्यमंत्री सरदार संदीप सिंह



पंचकूला
NEWS
 हरियाणा खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री सरदार संदीप सिंह की अध्यक्षता में आज सेक्टर-1 स्थित पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति पंचकूला की आयोजित बैठक में कुल 24 शिकायतों को लिया गया, जिसमें से अधिकतम का मौके पर निपटारा किया गया। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और उपायुक्त महावीर कौशिक भी उपस्थित रहे।

संदीप सिंह ने ब्लॉक रायपुररानी में ढेंचा बीज वितरण में अनियमितायें बरतने की शिकायत का कड़ा संज्ञान लेते हुये मामले में दोषी पाये गये पांच अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दिये। संदीप सिंह ने कहा कि यह एक गंभीर मामला है और इसमें दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाही की जानी चाहिये। गांव महेशपुर सेक्टर-21 पंचकूला में फिरनी पर अवैध अतिक्रमण की शिकायत पर संदीप सिंह ने नगर निगम को 7 जनवरी तक अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये। यह मामला 2010-11 से लंबित था।

बैठक में गांव टिब्बी माजरा के सरपंच की शिकायत पर संदीप सिंह ने हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों को स्क्रीनिंग प्लांट को बंद करने के निर्देश दिये। शिकायतकर्ता ने बताया कि गांव की भूमि को डांगरी नदी लगती है तथा गांव की कुछ भूमि दूसरी तरफ है। स्क्रीनिंग प्लांट से कीचड़ के पानी की निकासी नदी में होने से गांववासियों को नदी पार करना मुश्किल हो रहा है और नदी के उस पार जाने के लिये 8 से 10 किलोमीटर घूमकर जाना पड़ता है। बरवाला क्षेत्र में राशनकार्ड जारी करने में अनियिमितायें बरतने की शिकायत का कड़ा संज्ञान लेते हुये संदीप सिंह ने निर्देश दिये कि जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक और पुलिस विभाग की टीम ऐसे सभी 26 राशन कार्डों की पूर्ण जांच कर आगामी 15 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

बरवाला ब्लॉक के गांव बतौड़ में 480 एकड़ श्यामलात भूमि पर गांव के कुछ लोगों द्वारा नाजायज कब्जे करने की शिकायत पर संदीप सिंह ने निर्देश दिये कि न्यायालय में विचाराधीन इस मामले में पैरवी कर जल्द निपटान सुनिश्चित करवाया जाये और उसके उपरांत श्यामलात भूमि पर अवैध कब्जे को खाली करवाया जाये। इसी प्रकार संदीप सिंह ने नगर निगम को निर्देश दिये कि गांव दबकौरी वार्ड नंबर 20 में अवैध कब्जे में बनाये गये मकान की एक सप्ताह में निशानदेही करवाकर अवैध कब्जे को हटाया जाये।

बैठक में बताया गया कि गांव मौली के सुभाष की शिकायत का निवारण करते हुये खेतों के पानी का फैक्टरी मालिक द्वारा अपनी जगह में पाईप डालकर पानी की निकासी का स्थाई समाधान कर दिया गया है। इसी प्रकार गांव खडक मंगौली की निर्माला देवी की शिकायत का निदान करते हुये जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग द्वारा ट्यूब्वैल लगाने का कार्य पूरा कर दिया गया है और पानी की सप्लाई शुरू कर दी गई है। इस ट्यूब्वैल के लगने से गांव में पीने के पानी की कोई समस्या नहीं रहेगी।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने मौके पर ही किया राजकीय महाविद्यालय रायपुररानी में बिजली की तारो की समस्या का समाधान बैठक में जैसे ही गुप्ता के समक्ष राजकीय महाविद्यालय रायपुररानी द्वारा नये महाविद्यालय परिसर के खेल के मैदान के उपर से हाई टेशन वायर गुजरने का मामला संज्ञान में लाया गया, गुप्ता ने विद्यार्थियों और खिलाड़ियों की सुरक्षा से जुड़े इस अहम मुद्दे को गंभीरता से लेते हुये स्वयं बिजली मंत्री रणजीत सिंह से इस मामले में तवरित कार्रवाही के लिये फोन पर बात की। जिला के रायपुररानी व बरवाला क्षेत्र में मक्खियों की समस्या से संबंधित शिकायत पर गुप्ता ने पशु पालन एवं डेयरी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे मक्खियों की समस्या के समाधान के लिये निरंतर दवाई का छिड़काव करें। उन्होंने कहा कि उपायुक्त शीघ्र ही सभी पोल्ट्री फार्म एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर इस समस्या के स्थाई समाधान के लिये एक प्रभावी योजना तैयार करेंगे।

इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा, नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल, कालका की पूर्व विधायक और राष्ट्रीय महिला मोर्चा की कोषाध्यक्ष श्रीमती लतिका शर्मा, एसडीएम पंचकूला श्रीमती ऋचा राठी, एसडीएम कालका श्रीमती ममता शर्मा, नगराधीश श्रीमती सिमरनजीत कौर, एचएसवीपी के संपदा अधिकारी राकेश संधु, जेजेपी के जिला प्रधान ओपी सिहाग, जेजेपी के जिला प्रधान ( ग्रामीण ) भाग सिंह दमदमा, विभागों के संबंधित अधिकारी व जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति के गैर सरकारी सदस्य भी उपस्थित थे। 

ये भी पढ़ें.. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.




 

ads