Type Here to Get Search Results !

ad

Karnal- स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में बनाएं मॉडल, प्रदेश में करें कीर्तिमान स्थापित : राज्यपाल दत्तात्रेय

राज्यपाल ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज की फैकल्टी के साथ की बातचीत, कहा चिकित्सा संस्थानों में सुविधाएं उपलब्ध करवाना तथा इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती प्रदान करना सरकार की जिम्मेदारी..



करनाल
NEWS
हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज की फैकल्टी का आह्वान किया कि वे करनाल को स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में मॉडल बनाएं और अपने व्यवहार तथा अच्छी सेवाएं उपलब्ध करवाकर प्रदेश में एक कीर्तिमान स्थापित करें। उन्होंने कहा कि चिकित्सा संस्थानों में सुविधाएं उपलब्ध करवाना तथा इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती प्रदान करना सरकार की जिम्मेदारी है, जो भी सुझाव मिले हैं, उन्हें सरकार से पूरा करवाया जाएगा।

राज्यपाल बुधवार को करनाल में कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण के उपरांत कॉलेज फैकल्टी को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कॉलेज डीन से विभागवाईज सुविधाओं की जानकारी ली और संस्थान के निदेशक डा. जगदीश चंद्र दुरेजा ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में आधुनिक उपकरण तो उपलब्ध हैं, मगर सुपर स्पैशलिस्ट डाक्टरों की कमी है। जैसे ही सरकार की ओर से यह सुविधा उपलब्ध हो जाएगी करनाल के लोगों को ईलाज के लिए दिल्ली व चंडीगढ़ के अस्पतालों में नहीं जाना पड़ेगा। 

इस पर राज्यपाल ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किया जा रहा है, जहां-जहां और आवश्यकता है उसे भी जल्द पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे अपने स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर नई योजनाएं बनाएं, बजट का प्रावधान राज्य सरकार करेगी ताकि गरीब व्यक्ति को भी प्राईवेट अस्पतालों की तर्ज पर सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि समस्याओं के साथ-साथ उनका समाधान भी बताएं ताकि सरकार से उनका निराकरण करवाया जा सके।

उन्होंने कहा कि फैकल्टी और विद्यार्थियों के बीच भी अच्छा तालमेल होना चाहिए और मेडिकल के विद्यार्थियों को भी अन्य गतिविधियों जैसे खेल-कूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा सामाजिक कार्यों में भी भागीदारी करनी चाहिए ताकि वे मेडिकल सेवाओं के दौरान तनावपूर्ण माहौल से दूर रह सकें और मरीजों के साथ शालीनतापूर्वक व्यवहार करें। उन्होंने कहा कि मेडिकल के विद्यार्थी जब डॉक्टर बन जाएंगे तो उनका एक ही लक्ष्य होना चाहिए कि वे मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करें और अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं दें।

इस अवसर पर इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप, उपायुक्त निशांत कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया, करनाल के एसडीएम गौरव कुमार, केसीजीएमसी के निदेशक डा. जगदीश चंद्र दुरेजा, मेडिकल अधीक्षक डा. हिमांशु मदान, सिविल सर्जन डा. योगेश कुमार सहित कॉलेज के डीन उपस्थित रहे। 

ये भी पढ़ें.. 

Chandigarh

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आंगनवाड़ी वर्कर्स को दिया नववर्ष का तोहफा

Yamunanagar  

संत निश्चल सिंह पब्लिक स्कूल के दो छात्र कोरोना पॉजिटिव, स्कूल को 10 जनवरी तक बंद

Panchkula

ढेंचा बीज वितरण में अनियमितायें बरतने पर पांच अधिकारियों व कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश   

Radaur

सीएम विंडो पर शिकायत: खनन एजेंसी पर लीज से बाहरजाकर खनन करने का आरोप








Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.




 

ads