Type Here to Get Search Results !

ad

Chandigarh- शहीदों के सपनों का भारत बनाने के लिए सबको एकजुट होकर करना होगा प्रयास: हुड्डा


𝐅𝐨𝐫𝐦𝐞𝐫 𝐂𝐡𝐢𝐞𝐟 𝐌𝐢𝐧𝐢𝐬𝐭𝐞𝐫 𝐚𝐧𝐝 𝐋𝐞𝐚𝐝𝐞𝐫 𝐨𝐟 𝐎𝐩𝐩𝐨𝐬𝐢𝐭𝐢𝐨𝐧 𝐁𝐡𝐮𝐩𝐢𝐧𝐝𝐞𝐫 𝐒𝐢𝐧𝐠𝐡 𝐇𝐨𝐨𝐝𝐚 𝐩𝐚𝐫𝐭𝐢𝐜𝐢𝐩𝐚𝐭𝐞𝐝 𝐢𝐧 𝐦𝐚𝐧𝐲 𝐩𝐫𝐨𝐠𝐫𝐚𝐦𝐬 𝐨𝐧 𝐭𝐡𝐞 𝐨𝐜𝐜𝐚𝐬𝐢𝐨𝐧 𝐨𝐟 𝐈𝐧𝐝𝐞𝐩𝐞𝐧𝐝𝐞𝐧𝐜𝐞 𝐃𝐚𝐲. 𝐇𝐞 𝐬𝐚𝐢𝐝 𝐞𝐯𝐞𝐫𝐲 𝐈𝐧𝐝𝐢𝐚𝐧 𝐦𝐮𝐬𝐭 𝐜𝐨𝐦𝐞 𝐭𝐨𝐠𝐞𝐭𝐡𝐞𝐫 𝐭𝐨 𝐦𝐚𝐤𝐞 𝐚𝐧 𝐈𝐧𝐝𝐢𝐚 𝐭𝐡𝐚𝐭 𝐨𝐮𝐫 𝐦𝐚𝐫𝐭𝐲𝐫𝐬 𝐡𝐚𝐝 𝐝𝐫𝐞𝐚𝐦𝐭 𝐨𝐟𝐟.



चंडीगढ़, डिजिटल डेक्स।। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कई कार्यक्रमों में शिरकत की। हुड्डा ने बहादुरगढ़ के जाखोदा गांव स्थित किसान चौक पर तिरंगा झंडा फहराया। बड़ी तादाद में मौजूद लोगों ने तिरंगे को सलामी दी।

इससे पहले हुड्डा गाँव भम्भेवा में शहीद सुरेंद्र सिंह जी की मूर्ति के स्थापना समारोह में पहुंचे। उन्होंने शहीद सुरेंद्र सिंह जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि ऐसे वीर सपूतों की वजह से ही हमारा देश व उसकी स्वतंत्रता कायम है। आज हम अपने घरों में चैन की नींद सो पाते हैं क्योंकि देश की सीमाओं की रखवाली करने वाले जवान दिनरात जागते हैं। 

हमें इनकी कुर्बानियों और योगदान को हमेशा याद रखना चाहिए। आने वाली पीढ़ियों शहीद सुरेंद्र सिंह जैसे सपूतों से प्रेरणा मिलती रहे इसके लिए गांव में उनके नाम से एक पार्क का निर्माण व उनकी बड़ी प्रतिमा की स्थापना होनी चाहिए। हम मौजूदा सरकार पर दबाव बनाकर इसका प्रयास करेंगे लेकिन अगर यह सरकार ऐसा नहीं करती है तो कांग्रेस सरकार बनने पर यह कार्य किया जाएगा।

इस मौके पर हुड्डा ने कहा कि हमारा देश स्वतंत्रता सेनानियों, सैनिकों और शहीदों का कर्जदार है। हमें कभी नहीं भूलना चाहिए कि उन शहीदों का सपना क्या था और वो किस तरह का भारत बनाना चाहते थे। उनका अरमान था कि इस देश में ना कोई भूखा रहे, ना कोई बिना वस्त्रों और बिना छत के रहे।

हमें मालूम होना चाहिए कि आजादी के बाद हमारे देश का सफर कितना चुनौतीपूर्ण रहा है। क्योंकि जब देश आजाद हुआ तो हमारे पास खाने के लिए अनाज तक नहीं था। अमेरिका से घटिया किस्म का अनाज मंगवाना पड़ता था। 

लेकिन उसके बाद हमारे देश के किसान और मजदूरों ने दिन-रात खेतों में पसीना बहाया और भारत को ऐसी स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया कि अब हम दूसरे देशों को अनाज निर्यात कर सकते हैं।

इसी तरह किसान, मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी समेत हर वर्ग, हर जाति और हर धर्म के लोगों ने इस देश की तरक्की में अपना योगदान दिया है। भविष्य में भी हमारी जिम्मेदारी बनती है कि सब जात और धर्म से ऊपर उठकर देश की आजादी व प्रजातंत्र की रक्षा करें।






















Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.




 

ads