Hot Widget

Type Here to Get Search Results !


















































Chandigarh- हरियाणा सरकार जल्द लाएगी फिल्म एवं एंटरटेनमेंट पॉलिसी: मुख्यमंत्री

𝐇𝐚𝐫𝐲𝐚𝐧𝐚 𝐆𝐨𝐯𝐞𝐫𝐧𝐦𝐞𝐧𝐭 𝐢𝐬 𝐟𝐨𝐫𝐦𝐮𝐥𝐚𝐭𝐢𝐧𝐠 𝐚 𝐅𝐢𝐥𝐦 𝐚𝐧𝐝 𝐄𝐧𝐭𝐞𝐫𝐭𝐚𝐢𝐧𝐦𝐞𝐧𝐭 𝐏𝐨𝐥𝐢𝐜𝐲 𝐟𝐨𝐫 𝐭𝐡𝐞 𝐜𝐨𝐧𝐯𝐞𝐧𝐢𝐞𝐧𝐜𝐞 𝐨𝐟 𝐟𝐢𝐥𝐦𝐦𝐚𝐤𝐞𝐫𝐬 𝐚𝐧𝐝 𝐚𝐫𝐭𝐢𝐬𝐭𝐬. 𝐀𝐩𝐚𝐫𝐭 𝐟𝐫𝐨𝐦 𝐭𝐡𝐢𝐬, 𝐚𝐛𝐨𝐮𝐭 𝟔𝟎-𝟕𝟎 𝐚𝐜𝐫𝐞𝐬 𝐨𝐟 𝐥𝐚𝐧𝐝 𝐢𝐧 𝐏𝐢𝐧𝐣𝐨𝐫𝐞 𝐡𝐚𝐯𝐞 𝐛𝐞𝐞𝐧 𝐞𝐚𝐫𝐦𝐚𝐫𝐤𝐞𝐝 𝐟𝐨𝐫 𝐅𝐢𝐥𝐦 𝐂𝐢𝐭𝐲. 𝐄𝐟𝐟𝐨𝐫𝐭𝐬 𝐰𝐢𝐥𝐥 𝐛𝐞 𝐦𝐚𝐝𝐞 𝐭𝐨 𝐩𝐫𝐨𝐦𝐨𝐭𝐞 𝐭𝐡𝐞 𝐜𝐮𝐥𝐭𝐮𝐫𝐞 𝐨𝐟 𝐇𝐚𝐫𝐲𝐚𝐧𝐚 𝐚𝐧𝐝 𝐏𝐮𝐧𝐣𝐚𝐛 𝐢𝐧 𝐩𝐚𝐫𝐭𝐢𝐜𝐮𝐥𝐚𝐫 𝐭𝐡𝐫𝐨𝐮𝐠𝐡 𝐭𝐡𝐢𝐬 𝐅𝐢𝐥𝐦 𝐂𝐢𝐭𝐲. 𝐇𝐚𝐫𝐲𝐚𝐧𝐚 𝐆𝐨𝐯𝐞𝐫𝐧𝐦𝐞𝐧𝐭 𝐬𝐮𝐩𝐩𝐨𝐫𝐭𝐬 𝐚𝐫𝐭𝐢𝐬𝐭𝐞𝐬, 𝐚𝐧𝐝 𝐰𝐢𝐥𝐥 𝐜𝐨𝐧𝐭𝐢𝐧𝐮𝐞 𝐭𝐨 𝐰𝐨𝐫𝐤 𝐟𝐨𝐫 𝐭𝐡𝐞𝐢𝐫 𝐢𝐧𝐭𝐞𝐫𝐞𝐬𝐭 𝐢𝐧 𝐟𝐮𝐭𝐮𝐫𝐞 𝐚𝐬 𝐰𝐞𝐥𝐥. 𝐓𝐡𝐞 𝐚𝐫𝐭𝐢𝐬𝐭𝐞𝐬 𝐰𝐢𝐥𝐥 𝐧𝐨𝐭 𝐟𝐚𝐜𝐞 𝐚𝐧𝐲 𝐤𝐢𝐧𝐝 𝐨𝐟 𝐩𝐫𝐨𝐛𝐥𝐞𝐦 𝐢𝐧 𝐇𝐚𝐫𝐲𝐚𝐧𝐚.




चंडीगढ़, डिजिटल डेक्स।। हरियाणा सरकार फिल्म निर्माताओं एवं कलाकारों की सुविधाओं के लिए फिल्म एवं एंटरटेनमेंट पॉलिसी बना रही है। इसके अलावा, पिंजौर में लगभग 60-70 एकड़ भूमि फिल्म सिटी के लिए चिह्नित की गई है। इस फिल्म सिटी के माध्यम से विशेष तौर पर हरियाणा और पंजाब की संस्कृति को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा। 

हरियाणा सरकार कलाकारों के साथ है, उनके हित के लिए आगे भी कार्य करते रहेंगे, कलाकारों को हरियाणा में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आएगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह बात आज चंडीगढ़ के होटल माउंट व्यू में पंजाब व हरियाणा के दिग्गज कलाकारों को आश्वस्त करते हुए कही। मौका प्रसिद्ध गायक दलेर महेंदी द्वारा हरियाणा सरकार की उपलब्धियों पर बनाए गए गीतों को रिलीज़ करने का। इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल, दलेर मेहंदी व उनकी धर्मपत्नी, फिल्म अभिनेता हॉबी धालीवाल, गायक पम्मी बाई, अभिनेत्री निशा, दिलबाग सिंह, सपना चौधरी इत्यादि कलाकारों ने गीतों को रिलीज किया।

हरियाणा वासियों के संघर्ष और उनकी मेहनत की बदौलत आज प्रदेश कर रहा है विकास
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब-हरियाणा पहले एक ही प्रांत हुआ करता था, बाद में 1966 में हरियाणा अस्तित्व में आया। उस समय लगता था कि पंजाब बहुत विकसित है, हरियाणा विकास की राह पर कैसे आगे बढ़ पाएगा। 

लेकिन हरियाणावा‌सियों के संघर्ष और उनकी मेहनत के बलबूते आज हरियाणा विकास के मामले में पंजाब से कहीं आगे निकल चुका है। भारतीय सेना में संख्या बल के मामले में भी हरियाणा पंजाब से आगे है।

समाज को ‌सही दिशा दिखाने में कलाकार की होती है अहम भूमिका
मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज विश्व पटल पर भारत की जो छवि बनी है, उससे बड़े-बड़े देश भी अब यह मानने लगे हैं कि भारत ही दुनिया को शांति और सद्भाव की राह दिखा सकता है। 

इसलिए समाज को ‌सही दिशा दिखाने में एक कलाकार की बहुत अहम भूमिका होती है, क्योंकि कलाकार किसी जाति या प्रांत का नहीं होता, उसकी पहचान सिर्फ एक कलाकार के तौर पर होती है। कलाकारों को राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देते हुए आमजन को देश व समाज सेवा के प्रति जागरूक और प्रेरित करते रहना चाहिए।

राज्य के कल्याण के लिए मनोहर लाल की सोच व कार्यशाली  प्रभावित करने वाली
इस मौके पर प्रतिसद्ध गायक दलेर मेहंदी ने कहा कि जब वे हरियाणा से गुजरते थे तो रास्तों पर मुख्यमंत्री के हॉर्डिंग लगे हुए देखकर उन्हें बेहद अच्छा महसूस होता था। हालांकि वे कभी मुख्यमंत्री से मिले नहीं थे, परंतु उनके व्यक्तित्व और राज्य के कल्याण के लिए उनकी सोच और कार्यशाली से वे बहुत प्रभावित थे। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जानकर समझ आया कि वे मिट्टी से जुड़े व्यक्ति हैँ, इसलिए जरूरतमंदों से भावानात्मक रूप से जुड़कर उनके कल्याण के लिए कार्य कर रहे हैं।

राज्य सरकार ने महिलाओं के कल्याण के लिए किए कई कार्य
हरियाणवी कलाकार सपना चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले 7 वर्षों में विकास के काफी कार्य किए हैं। 7 वर्ष पूर्व शौचालय न होने और खुले में शौच करने की आदत के कारण महिलाओं को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। 

लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से आज शौचालयों की व्यवस्था के कारण महिलाओं को सही मायने में राहत मिली है। इसके लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का धन्यवाद।

हरियाणा सरकार जन कल्याण के कार्य कर रही है
कार्यक्रम में आए पंजाबी गायक पम्मी बाई ने कहा कि ऐसा पहली बार है कि किसी राज्य के मुख्यमंत्री सभी कलाकारों को इस प्रकार एक मंच पर लाकर उनसे मुलाकात कर रहे हैं। कलाकारों को अपनी बात रखने का मौका मिला है। हरियाणा विकास के नाते से निरंतर आगे बढ़ रहा है और इसका सबसे बड़ा कारण है कि राज्य सरकार हर वर्ग का ध्यान रखते हुए जन कल्याण के कार्य कर रही है।

हरियाणा के विकास को देखकर उन्नति की आस बनी है
इस अवसर पर गायिका डॉली गुलेरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मागदर्शन में हरियाणा में हो रहे विकास को देखकर उन्नति की आस बनी है। हरियाणा में प्रवेश करते ही यहां के माहौल और प्रगति को देखकर दिल को ठंडक ‌महसूस होती है। 

पंचकूला में आते ही ऐसा भाव आता है कि मानो अपना ही प्रदेश हो। जिस तरह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश व प्रदेश में तरक्की हो रही है, उसे देखकर गर्व महसूस होता है।

हरियाणा में सड़क नेटवर्क मजबूत
गायक कप्तान लाडी ने कहा कि हरियाणा में सड़कों का जाल बिछा है। किसी भी प्रदेश के विकास के लिए सड़क नेटवर्क का एक विशेष महत्व होता है। आज गांवों को आपस में जोड़ने वाली सड़कों की स्थिति बेहतर है, जिससे आवागमन में परेशानी नहीं होती। जमीनी स्तर पर हो रहा विकास नजर आ रहा है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान ओएसडी नीरज दफ्तुआर, बीजेपी नेता तरुण भंडारी, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के संयुक्त निदेशक (प्रशासन) अमन कुमार सहित अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे।


ये भी पढ़ें..
















Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

 




 






 








 










 












 














GOOGLE ADD

google.com, pub-3587714222570301, DIRECT, f08c47fec0942fa0

ads